भोपाल: मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर पलटवार किया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, दिग्विजय सिंह, राहुल गांधी के सामने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान फिर सर्जिकल स्‍ट्राइक के सबूत मांग रहे हैं। कांग्रेस को कम से कम सेना का मनोबल गिराने का पाप नहीं करना चाहिए। इससे पहले दिग्विजय सिंह ने जम्‍मू में कहा कि केंद्र ने पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक का कोई सबूत अभी तक नहीं दिया है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटाए जाने के बावजूद यहां पर आतंकवाद अब भी खत्म नहीं हुआ है।

दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना

स्मार्ट सिटी पार्क में पौधा रोपण करने के बाद सीएम ने दिग्विजय सिंह और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, कांग्रेस का डीएनए ही पाकिस्तान परस्ती का है। वह सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगते हैं तो कभी राम मंदिर और रामसेतु के सबूत मांगते हैं। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में चलते-चलते दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे हैं। वह पाकिस्तान के साथ खड़े हैं। यह दिखाकर सेना का मनोबल गिराने का पाप कर रहे हैं। सीएम ने राहुल गांधी से सवाल करते हुए कहा कि, यह कैसी भारत जोड़ो यात्रा है जिसमें टुकड़े-टुकड़े गैंग चल रही है। सेना का मनोबल गिराया जा रहा है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्‍टर में सेना के बेस कैंप पर आतंकी हमले में 18 सैनिकों के शहीद होने के बाद भारत ने 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक की थी। फरवरी 2019 में सुरक्षा काफिले पर हुए पुलवामा हमले के लिए पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद को जिम्मेदार ठहराया गया था।

आदिवासियों पर सियासत

कांग्रेस की मंगलवार को होने वाली बैठक पर सीएम शिवराज ने कहा कि, कांग्रेस ने बैठक बुलाई है। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि आपने पेसा नियम लागू करने का जनजातीय भाई-बहनों को वचन दिया था, तब आपने नियम क्यों नहीं बनाये? आपने कहा था कि जिला स्तरीय आदम जाति मंत्रणा समिति बनाएंगे, आपने कौन सी पहल की? 50 फीसदी आदिवासी ब्लॉक बनाने का वचन दिया था उसे क्यों पूरा नहीं किए।सीएम ने कहा कि, कमलनाथ केवल वचन पत्र पर लिखने का ढोंग करते हैं। हमने रानी कमलापति के नाम पर रेलवे स्टेशन, टंट्या मामा के नाम पर स्मारक, भीमा नायक के नाम पर स्मारक, रघुनाथ शाह-शंकर शाह का स्मारक, छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज का नाम, एक नहीं ऐसे अनेकों काम जनजातीय नायकों के नाम पर किये हैं। कमलनाथ जवाब दें कि, विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा, भारिया और सहरिया परिवारों को जो मैं हर महीने 1000 की राशि देता था, जब आपकी 15 महीने सरकार रही, तो आपने वह पैसा देना बंद क्यों किया?

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *