मध्य प्रदेश:रीवा शहर में लगा कांग्रेस पार्टी का बोर्ड जो जनमानस में चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल मामला यह है कि रीवा नगर निगम के कांग्रेस महापौर अजय मिश्रा (बाबा) ने नए साल में जो फ्लैक्स लगवाया है, इसके जवाब में अब बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री युवा मोर्चा गौरव तिवारी ने एक पोस्टर कॉलेज चौराहे पर लगवा दिया जिसमें लिखा है कि ‘कमलनाथ जी को मुबारक हो नया साल-2023 में कांग्रेस का फिर होगा बुरा हाल’।

कांग्रेस महापौर अजय मिश्रा (बाबा) ने नए साल में लगाए फ्लैक्स में ‘नया साल नई सरकार और मध्यप्रदेश की पुकार कमलनाथ सरकार’ शब्द का उल्लेख किया गया है। वहीं कमलनाथ को मध्यप्रदेश का भावी मुख्यमंत्री बताया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी के महापौर के सौजन्य से लगवाया गया बोर्ड कई सवालों को जन्म दे रहा है। सवाल यह कि चुनाव को अभी 10 महीने बाकी है, उसके पहले ही कांग्रेस पार्टी के लोग नई सरकार और भावी मुख्यमंत्री की घोषणा कर चुके हैं। लोगों की समझ में नहीं आ रहा है कि भविष्य में क्या होगा, यह कांग्रेस पहले से ही क्यों तय मान कर चल रही है। राजनीति है वक्त पर सियासत के मोहरे बदल जाते हैं, इसके बावजूद अभी से इस प्रकार कि भावी घोषणा समझ से परे है।रीवा में पोस्टर पॉलिटिक्स हुई तेज।

रीवा में कांग्रेस के बाद अब बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री युवा मोर्चा गौरव तिवारी द्वारा एक पोस्टर कॉलेज चौराहे में लगवाया गया है। इस पोस्टर पर लिखा है कि ‘कमलनाथ जी को मुबारक हो नया साल-2023 में कांग्रेस का फिर होगा बुरा हाल’। नया साल फिर भाजपा सरकार दरअसल अब यह लगने लगा है कि रीवा में दोनों पार्टियों के बीच पोस्टर वार छिड़ गया है। दोनों अपने-अपने ढंग से पोस्टर लगा रहे हैं दोनों पार्टियां व्यंग के रूप में एक दूसरे पर पोस्टर के जरिए निशाना साध रहे हैं। हालांकि, अब आने वाला समय ही बताएगा कि कौन सत्ता के सिंहासन में बैठ पाएगा।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *