मुरैना: पोरसा के तरैनी गांव की घटना पोरसा थाना क्षेत्र के तरैनीगांव में मैं सचिव ने खाद्य विक्रेता मानसिंह से अक्टूबर माह का राशन क्यों नहीं बांटा है बस इसी बात पर मानसिंह खाद विक्रेता सचिव रामबरन सिंह तोमर पर भड़क गया और गाली गलौज करते हुए मारपीट की गई। जब सचिव ने भागने की कोशिश की तो खाद विक्रेता मानसिंह ने जबरन पकड़ लिया और कट्टा सर पर लगा कर फर्जी साइन करवा लिए।

पीड़ित सचिव ने बताया कि गरीबों का राशन डीलर डकार रहे हैं गरीबों को समय पर खाद्यान्न नहीं दिया जा रहा है यहां पर सचिव ने सीधा-सीधा राशन डीलर पर आरोप लगाया है कि 200 कुंटल गेहूं का खाद्यान्न आया था जो गरीबों को बांटा जाना था लेकिन नहीं बांटा गया। जब राशन डीलर से बांटने को कहा गया तो उसने उल्टा ही सचिव के साथ मारपीट कर दी और कट्टा अड़ाकर धमकाने की कोशिश की और फर्जी तरीके से हस्ताक्षर करवा लिए। जिसकी शिकायत पीड़ित सचिव ने पोरसा थाने में आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई लेकिन 3 दिन तक जब पोरसा थाने में सुनवाई नहीं हुई।

जब पीड़ित व्यक्ति पहुंचा एसडीओपी महोदय के पास जहां पीड़ित ने आवेदन देते हुए एसडीओपी को बताया है कि अक्टूबर माह में 200 कुंटल गेहूं दिया गया था वही राशन गांव में नहीं बांटा गया इस संबंध में ग्रामीणों ने मुझसे शिकायत की कि गांव में राशन नहीं बांटा गया है। जिसके बाद मैं गांव में पहुंचा और मैंने कहा कि तुमने अक्टूबर माह का राशन क्यों नहीं बांटा है। बस इसी बात पर रामबरन सिंह आ गया और मुझसे गंदी गंदी गालियां देने लगा जब मैंने वहां से भागने का प्रयास किया तो उसने मुझे जबरन पकड़ लिया और मेरे सर पर कट्टा लगा कर मुझसे जबरन साइन करवा लिए जब मैंने इसकी शिकायत पोरसा थाने में की तो मेरी कोई भी सुनवाई नहीं हुई पीड़ित सचिव की फरियाद सुनते हुए एसडीओपी महोदय ने आश्वासन दिया है कि जल्द होगी एफ आई आर दर्ज।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *