*मोदी और योगी हैं तो सब सम्भव है।* *(भगत सिंह कोश्यारी मा0राज्यपाल)*
*ऋषि मुनियों की तपोस्थली है फर्रुखाबाद।* सांसद मुकेश राजपूत।
*30 किमी क्षेत्र को गोदी ले लो राज्यपाल महोदय।*
(अमरीष सिंह राठौर)
जनपद एटा के छोटे से गांव शाहपुर टहला में जन्मे भारत की आजादी की अगली पंक्ति के अपने प्राणों की आहुति देने वाले बलिदानी सपूत चंद्रशेखर आजाद भगत सिंह सुखदेव राजगुरु के साथी बलिदानी सपूत महावीर सिंह राठौर की मूर्ति का लोकार्पण करने आज महाराष्ट्र के महामहिम राज्यपाल मा0भगत सिंह कोश्यारी जी ने महावीर सिंह राठौर के स्मारक का लोकार्पण करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही राजा के रामपुर में अपने शिक्षण काल में आर बी एल इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ठाकुर हुकुम सिंह राठौर जी की मूर्ति का अनावरण कर अपने को गौरान्वित महसूस किया।
राजा के रामपुर तिराहे के प्रवेश द्वार पर महामहिम राज्यपाल महोदय ने सर्वप्रथम अमर शहीद महावीर सिंह राठौर की मूर्ति के सम्मुख होकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। तदोपरांत मूर्ति का लोकार्पण किया। उसके पश्चात कार्यक्रम संयोजक एडवोकेट अमरीश सिंह राठौर के आवास पर पहुंचकर अपने साथ आरबीएल इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ठाकुर हुकुम सिंह राठौर की मूर्ति का अनावरण किया वहां से सभा स्थल पहुंचने पर कार्यक्रम संयोजक अमरीश सिंह राठौर ने माननीय राज्यपाल महोदय को स्मृति चिन्ह और पगड़ी पहनाकर स्वागत किया अपने कार्यक्रम में उपस्थित जन समुदाय मातृशक्ति को संबोधित करते हुए माननीय राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी जी ने कहा की अमरीष सिंह राठौर के द्वारा मुझे राजा के रामपुर में अमर शहीद महावीर सिंह राठौर की मूर्ति का लोकार्पण कार्यक्रम में आने के लिए कहा तो मुझे अपने अतीत की यादें यहां खींच लाई। उन्होंने कहा कि 1964 में यहां बच्चों को इंग्लिश पढ़ाता था। उस समय मेरे प्रधानाचार्य हुकुम सिंह राठौर हुआ करते थे।
उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि *अमरीश सिंह राठौर ने राजा के रामपुर आने के लिए ऐसी जिद की जैसे बच्चा अपनी मां से दूध पीने के लिए करता है*
राज्यपाल महोदय ने बताया कि जिस समय में यहां शिक्षण कार्य में लगा हुआ था। उस समय छात्राएं पढ़ाई में ज्यादा आगे नहीं थी, वर्तमान में बालिकाएं बालको से बहुत आगे जा चुकी हैं।जिसका परिणाम है, कि आज पब्लिक सर्विस कमीशन में बालकों को पछाड़ते हुए फस्ट सेकंड थर्ड श्रेणी में आकर बालिकाओं ने देश का नाम रोशन किया है।अपने मजाकिया अंदाज में बोलते हुए कोश्यारी जी ने कहा कि मैं आरएसएस. से जुड़ा व्यक्ति था, और अपने शिक्षण कार्य में जब मैंने लोगों को आरएसएस से जोड़ने की कोशिश की तो लोगों ने कहाआप इन मामलो में मत पढ़ो नहीं तो आपको नहर या बंबा में फिकवा दिया जायेगा। माननीय राज्यपाल महोदय ने कहा कि मोदी और योगी के रहते कोई भी काम असंभव नहीं है। अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि राजपाल होते हुए भी महाराष्ट्र में मैं अधिक से अधिक जनता के बीच में रहता हूं साथ ही बताना चाहता हूं, कि मैं देश के अमर शहीदों राजगुरु के घर जाकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की उन्होंने बताया कि देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीदों को मैं भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। अमर शहीद महावीर सिंह राठौर के गांव जाने वाली 5 किलोमीटर लंबी सड़क की मांग एवं 30 किलोमीटर एरिया को गोद लेने की अपील करने वाले संयोजक अमरीश सिंह राठौरन की इस मांग पर गंभीर होते हुए राज्यपाल महोदय ने कहा कि बड़े दुख की बात है, कि सांसद और विधायकों ने इस समस्या का हल नहीं निकाला।जो कि यहां की राजनीति की सोच को दर्शाता है। उन्होंने उपस्थित सभी गणमान्य नागरिकों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि मैं अमर शहीद महावीर सिंह के गांव तक जाने वाली सड़क के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से व्यक्तिगत रूप से मिलूंगा और राजा के रामपुर के विकास के लिए पूरी कोशिश करूंगा अंत में माननीय राज्यपाल महोदय ने राजा के रामपुर की जनता को विश्वास दिलाते हुए कहा कि जब भी आप हमें याद करेंगे हम हाजिर होंगे। क्योंकि मेरा आत्मीय लगाओ राजा के रामपुर से था,है,और रहेगा। उन्होंने महावीर सिंह जी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अपने पुराने मित्रों शिष्यों के विषय में जानकारी कर उनकी कुशलता पूछी मंच पर उपस्थित पूर्व विधायक रज्जन पाल सिंह कि और मुखातिब होकर कहां की लखनऊ मुलाकात में जब रज्जन पाल सिंह ने मेरे पैर छुए तो मैं चौका तभी उन्होंने बताया कि मैं आपका शिष्य हूं, और वर्तमान में विधायक तो मेरा सीना गर्व से चौड़ा हो गया, इस अवसर पर सांसद मुकेश राजपूत ने राज्यपाल महोदय को बताया कि जनपद फर्रुखाबाद ऋषि मुनियों की तपोभूमि रही है, जहां एक तरफ कंपिल जी में द्रोपदी और कपिल मुनि की पहचान है, तो वहीं संकिसा नगरी भगवान बौद्ध की कहानी को ताजा किए हुए हैं। संयोजक अमरीश सिंह राठौर ने कार्यक्रम की सफलता के लिए जिला अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह उप जिला अधिकारी अलीगंज मानवेंद्र सिंह क्षेत्राधिकारी विक्रांत दुबे का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इतना बड़ा कार्यक्रम इन सभी के सहयोग से संपन्न हुआ। कार्यक्रम में हमारे बरिष्ठ पत्रकार देवेन्द्र शर्मा देवू ने महामहिम राज्यपाल जी को बुके भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया।मुख्य्य रूप से सांसद मुकेश राजपूत विधान परिषद सदस्य आशीष यादव उर्फ आशू यादव पूर्व विधायक रज्जन पाल सिंह चौहान, ताईक्वांडो प्रमुख अभय सिंह राठौर भाजपा जिला अध्यक्ष संदीप जैन गोपाल शर्मा एडवोकेट अरुण शर्मा अनिल सक्सेना पंकज मिश्रा के अलावा एवं हजारों की संख्या में नागरिक और मातृशक्ति उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *