मध्यप्रदेश में इस साल चुनाव होना है। इसको लेकर राजनैतिक पार्टियां चुनावी तैयारियों में जुट गई है। कांग्रेस ने भी अपने संगठन में कसावट शुरु कर दी है। 19 जनवरी को भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में पीसीसी चीफ कमलनाथ महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई, बाल कांग्रेस समेत सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की बैठक लेंगे।

संगठनों के कामकाज की होगी समीक्षा

कमलनाथ कांग्रेस के सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्षों से संगठनों और प्रकोष्ठों के कामकाज की समीक्षा करेंगे। जिलों में पदाधिकारियों के कामकाज की समीक्षा पर भी चर्चा होगी। निष्क्रिय पदाधिकारियों की संगठन से छुट्‌टी भी हो सकती है। बैठक में बुलाए गए सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्षों, महामंत्रियों को अपने जिलों की लिस्ट लेकर आने के निर्देश दिए गए हैं। इस बैठक में संगठन के दिए गए कार्यक्रमों की परफॉरमेंस रिपोर्ट, प्रदेश और जिला पदाधिकारियों की परफॉरमेंस की भी समीक्षा की जाएगी।

नई पीसीसी की टीम के गठन पर होगी चर्चा

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और नई प्रदेश कांग्रेस कमेटी की टीम के गठन पर भी बैठक में चर्चा होगी। इस बैठक में कमलनाथ चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं को पार्टी के अहम पदों से मुक्त होने के लिए भी कह सकते हैं। यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने इस बैठक से पहले ही एक जिलाध्यक्ष 3 प्रदेश सचिवों समेत कुल 23 पदाधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है।

ब्लॉक अध्यक्षों की नई लिस्ट हो सकती है फाइनल

प्रदेश भर में ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों के नए अध्यक्षों की सूची पर भी बैठक में चर्चा हो सकती है। कमलनाथ ने साफ लहजे में कहा है कि यदि चुनाव जीतना है तो जिले से लेकर बूथ तक मजबूत और फुल टाइम वर्कर्स को ही पदाधिकारी बनाया जाए।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *