भिंड के मेहगांव थाना क्षेत्र में पचेरा गांव में हुए तिहरे हत्याकांड में पुलिस ने 5 आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली है, जिसका खुलासा मेहगांव थाना परिसर में 11 जनवरी सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया गया। दरअसल रविवार को मेहगांव थाना अंतर्गत आने वाले पचेरा गांव में खूनी संघर्ष हो गया था जहां पूर्व सरपंच और उनके परिवार ने मिलकर चुनावी रंजिश में गांव के ही एक परिवार के 3 सदस्य हातिम प्रसाद त्यागी नरेंद्र त्यागी और धीरेंद्र त्यागी की गोली मारकर हत्या कर दी थी इसके बाद से ही आरोपी फरार थे।

आक्रोशित जनता ने किया था चक्काजाम

इस पूरे घटनाक्रम के बाद आक्रोशित जनता ने मेहगांव में चक्का जाम भी कर दिया था,जनाक्रोश को लेकर पुलिस ने पूर्व सरपंच समेत उनके परिवार के करीब 15 लोगों पर हत्या और हत्या की कोशिश समेत तमाम धाराओं में एफआई आर दर्ज की थी,और उसके बाद से ही आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही थी। वहीं 24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने 5 आरोपियों की गिरफ्तारी करने में सफलता हासिल कर ली है।

पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ जारी

मेहगांव थाना परिसर में भिंड एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात का खुलासा किया। एसपी ने बताया कि मामले में f.i.r. होने के बाद से ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही थी इसके लिए साइबर सेल से उप निरीक्षक शिव प्रताप सिंह और दीपेंद्र सिंह की टीम के साथ मेहगांव थाना प्रभारी, गौरमी थाना प्रभारी अमायन थाना प्रभारी,बरासो और बरोही थाना प्रभारी को भी आरोपियों की पतासाजी और गिरफ्तारी की जिम्मेदारी दी गई, जिसमें सफलता हासिल करते हुए पुलिस ने 5 आरोपियों को राउंडअप कर जब पूछताछ की तो उनके पास से वारदात में इस्तेमाल हुए हथियार जिनमें 3 कट्टे एक कुल्हाड़ी और एक फरसा भी जप्त किया गया।

फरार आरोपियों के ठिकानों पर दी जा रही दबिश

अभी पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की भी कोशिश की जा रही है उन सभी संभावित इलाकों में पुलिस की लगातार दबिश जारी है जहां से सभी फरार आरोपी की गिरफ्तारी हो सकती है, पुलिस ने फिलहाल मामले में शिव सागर त्यागी, जितेंद्र त्यागी, रामानंद, राहुल और विशाल त्यागी को गिरफ्तार कर लिया है।

फरार आरोपियों पर इनाम घोषित

एसपी ने ये भी बताया कि फरार आरोपियों पर 10 हजार के इनाम की भी घोषणा की गई है,एसपी का कहना है कि इस पूरे मामले में मुख्य आरोपी पूर्व सरपंच निशांत त्यागी का भी रिकॉर्ड निकलवाया गया है, जिसमें पता चला है कि उस पर पहले भी कुछ गंभीर प्रकरण दर्ज है, वो इस मामले में जल्द ही आरोपियों के मकान तोड़े जाने की बात भी सामने आई है जिस पर एसपी का कहना है कि मकान या निर्माण पर होने वाली किसी भी कार्रवाई की जिम्मेदारी प्रशासन की होती है या राजस्व का मामला है इसलिए मेहगांव एसडीएम और कलेक्टर इस संबंध में जांच करा रहे हैं, यदि उसमें कुछ गलत पाया जाएगा तो प्रशासन उस पर कार्रवाई का निर्णय लेगा।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *