भिण्ड: भिण्ड के मेहगांव में ट्रिपल मर्डर का मामला सामने आया है, बताया जा रहा है कि चुनावी रंजिश के चलते पचेरा गांव में पूर्व सरपंच और उनके परिवार ने गांव के 3 लोगों को दिन दहाड़े घेरकर गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। आरोपी फिलहाल फरार हैं और पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। इधरहत्या के बाद परिजनों ने डेड बॉडी लेने से इनकार कर मौ मेहगांव मार्ग पर अस्पताल के सामने जाम लगा दिया, साथ ही परिजन आरोपियों के घर तोड़ने की मांग कर रहे हैं। पूर्व सरपंच निशांत त्यागी उर्फ बंटी और उसके परिजन ने 3 लोगों को गोली मारकर मौके से फरार हो गए। मौके पर मुरैना दतिया और भिंड का पुलिस बल मेहगांव और पचेरा गांव में मौजूद है।

पूर्व सरपंच और उनके परिवार पर गोली मारने का आरोप

दरअसल भिंड के मेहगांव में पूर्व सरपंच और उनके परिवार पर सरेआम गांव के 3 लोगों को गोली मारने का आरोप लगा है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक भिंड के पचेरा गांव में हाल ही हुए पंचायत चुनाव में गांव के पूर्व सरपंच बंटी उर्फ निशांत त्यागी और उनके विरोधी आमने सामने थे। चुनाव के दौरान सीट आरक्षित थी ऐसे में दोनों ही पक्ष अपने व्यवहारिक सरपंच प्रत्याशियों का समर्थन कर रहे थे जिसमें हाकिम गोलू और पिंकू त्यागी ने पूर्व सरपंच बंटी के प्रत्याशी को हरा दिया था।

करीब एक दर्जन लोगों ने खेत पर जाकर गोलियों से छलनी कर दिया

चुनाव में हुई हार की बात को लेकर दोनों ही पक्ष में रंजिश और गहरी हो गई जिसका नतीजा यह हुआ कि पहले शनिवार को दोनों पक्षों में विवाद हुआ। रविवार की सुबह पूर्व सरपंच निशांत त्यागी और उनके परिवार के करीब एक दर्जन सदस्यों ने मिलकर खेत पर जा रहे हाकिम, गोलू और पिंकू को घेरकर गोलियों से छलनी कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हैं।

ओकाब की 40 बीघा जमीन छुड़ाने का भी प्रयास कर रहा था पीड़ित पक्ष

बताया यह भी जा रहा है कि हाकिम और उनका परिवार पूर्व सरपंच निशांत त्यागी द्वारा किए गए सात करोड़ रुपए के एक घोटाले से संबंधित दस्तावेज निकलवा रहे थे वहीं पूर्व सरपंच ने मैंहगांव के शासकीय शिव मंदिर पर की माफी ओकाब की 40 बीघा जमीन पर कब्जे को भी छुड़ाने का भी प्रयास पीड़ित पक्ष द्वारा किया जा रहा था जिस वजह से या रंजिश और गहरी हो चुकी थी। वहीं घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। गोली लगने के बाद तीनों घायलों को मेहगांव अस्पताल भिजवाया गया। जहां पीड़ित परिवार आनन-फानन में तीनों को ग्वालियर ले गया। हालांकि मेहगांव अस्पताल में डॉक्टर ने तीनों की मौत की पुष्टि कर दी है।

पुलिस ने सम्भाला मोर्चा, जांच में जुटी

इधर जानकारी लगने पर मेहगांव पुलिस भी मौके पर पहुंची और अब पुलिस पूरे मामले की जांच और आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयासों में जुट गई है। बताया जा रहा है कि भिंड एसपी, एएसपी समेत आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद है। और शांति व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास किया जा रहा है। चूंकि हत्या एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हुई है ऐसे में हालत कभी बेकाबू हो सकते हैं।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *