भिंड के उमरी थाना क्षेत्र के रामगढ़ गांव की रहने वाली दसवीं की छात्रा रहस्यमय तरीके से लापता हुई। इसके बाद चार दिन बाद नाबालिग का शव मिला।इस अंधे कत्ल का भिंड पुलिस ने खुलासा कर दिया। इस मामले में अंधे कत्ल का हत्यारोपी मृतिका का पड़ोसी निकला। वारदात से पहले आरोपी ने रेप किया। आरोपी ने पकड़े जाने के डर से गला दबाकर हत्या कर दी थी। उमरी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉस्को, रेप व हत्या के आरोप की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये थी घटना

भिंड एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया है कि बीते 10 अक्टूबर को दसवीं में पढ़ने वाली 15 वर्षीय छात्रा सुबह के समय स्कूल के लिए निकली थी। छात्रा जब स्कूल से वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने जानकारी जुटाई। छात्रा उक्त दिनांक को स्कूल में भी अनुपस्थित थी। परिजनों की सूचना पर उमरी थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इसके बाद छात्रा का शव 23 अक्टूबर रविवार की सुबह गांव से दूर बाजरा के खेत में पड़ा मिला था इस दौरान छात्रा की साइकिल भी पुलिस ने बरामद की थी पुलिस ने इस हत्याकांड को चुनौती के रूप में लिया था। इसके लिए अलग-अलग पांच टीमें बनाई गई थी। पुलिस ने पूछताछ के लिए कई लोगों को उठाया गया। इस हत्याकांड की जब कड़ियों को जोड़ा गया तो मृतिका के पड़ोसी किशोर पर शक गिराया।

लंबे समय से थी नजर

पुलिस को जब मृतिका के पड़ोस में रहने वाला गांव का युवक जोकि रिश्ते में चाचा लगता था। जोकि नाबालिक है। उससे पूछताछ की तो उसकी बातों से शक गहराया। इस पर पुलिस को उसने उलझाना चाहा। परंतु पुलिस के सामने ज्यादा समय तक नहीं टिक सका। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने सारी सच्चाई उगल दी। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसकी नजर छात्रा पर लंबे समय से थी। उक्त दिनांक को जब वह स्कूल के लिए तैयार होकर निकल रही थी। वह साइकिल में हवा भर रही थी तभी आरोपी घर से चारा लेने के बहाने पहले निकल गया। वह रास्ते में छुपकर खड़ा हो गया जैसे ही छात्रा निकली उसने पीछे से गले में स्कार्प का फंदा डालकर बाजरे के खेत में ले गया। जहां उसने छात्रा के साथ गंदी हरकत की। फिर उसे अपने द्वारा किए गए जुर्म के पकड़े जाने के डर से दूसरा जुर्म कर देता है। इसी समय आरोपी ने गला घोटकर हत्या कर दी। आरोपी ने रास्ते में पड़ी साइकिल को दूर जाकर छिपा दी थी।

हत्या के बाद आरोपी परिवार के साथ रहा

हत्याकांड के बाद जब शाम को छात्रा वासस नहीं आई तो परिवार वालों को फिक्र हुई। आरोपी भी परिवार के साथ पड़ोसी की तलाश किए जाने का नाटक

करता रहा। हत्याकांड के बाद भी आरोपी परिवार के साथ पूरे समय रहा। वह भी थाने के घेराव से लेकर सड़क पर चक्का जाम में भी शामिल रहा।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *