मुरैना के जौरा कस्बा स्थित प्रधानमंत्री आवास कॉलोनी में रहने वाले 64 परिवारों के लोग नरकीय जीवन जीने को मजबूर है। उनके घर के चारों तरफ गंदा पानी भरा है जिसमें मच्छर पनप रहे हैं जिससे डेंगू मलेरिया जैसी भयानक बीमारियां पनप रही हैं पूरी कॉलोनी के बीच एक जेट पंप है और किसी के घर में पानी का कनेक्शन नहीं है।जिससे पानी के लिए हर दिन मारामारी मचती है।बता दें कि कस्बे की प्रधानमंत्री आवास योजना कालोनी में कुल 64 मकान हैं। इन मकानों में पेयजल के लिए कनेक्शन नहीं है। केवल एक जेट पंप है जिससे पानी भरने के लिए लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है हर दिन की शुरुआत पानी के लिए जूझने से होती है किसी को पानी मिल जाता है तो किसी को नहीं मिलता है। जिसको नहीं मिलता उसका पूरा दिन खराब हो जाता है।

सुबह से शुरू हो जाती है पानी के लिए किल्लत

कॉलोनी निवासी राधा सविता ने बताया कि सुबह उठकर वे तथा उनके परिवार के सदस्य पानी के लिए पहुंचते हैं तब झगड़े की आशंका बनी रहती है। अगर पानी मिल जाता है तो वह दिन उनके लिए बहुत अच्छा बीतता है। जिन लोगों को पानी नहीं मिलता उनका दिन खराब जाता है।

मच्छरों से बीमार पड़ रहे

कॉलोनी निवासी पुष्पा गोस्वामी ने बताया कि कॉलोनी में मकानों के चारों तरफ गंदा पानी भरा है। बारिश में यह पानी भरा है। गंदे पानी में मच्छर पनप रहे हैं जिससे लोगों को मलेरिया जैसी भयानक बीमारी फैल रही है।और ज्यादा से ज्यादा लोग बीमार पड़ रहे हैं।

नहीं होती सुनवाई

महिला सरोज सविता ने बताया कि उनके द्वारा कई बार नगर परिषद में एसडीएम को जाकर इन समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है लेकिन उनकी बात पर किसी ने गौर नहीं किया।आज भी कॉलोनी के लिए समस्याओं को लेकर जीने को मजबूर हैं।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *