ग्वालियर : उत्तराखंड में पर्यावरण को लेकर हो रही देशव्यापी चिंता और चर्चा के बीच एमपी की पूर्व सीएम और नमामि गंगे प्रोजेक्ट की केंद्रीय मंत्री रह चुकीं साध्वी उमा भारती ने मांग की है कि उत्तराखंड के पर्यावरण से छेड़छाड़ करने वाले सभी प्रोजेक्ट तत्काल रद्द किए जाएं। उन्होंने कहा कि माफिया जोशी मठ से लेकर उत्तराखंड को बर्बाद कर रहा है। उमा भारती ने उत्तराखंड जाने की भी घोषणा की है।

साध्वी बोलीं, रद्द हों सभी प्रोजेक्ट

बीजेपी की वरिष्ठ नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और एमपी की पूर्व सीएम साध्वी उमा भारती ने बड़ा बयान दिया है। ग्वालियर में इन्होंने कहा कि माफिया जोशीमठ समेत पूरे उत्तराखंड को बर्बाद कर रहा है। देश में 3 बड़े माफिया हैं, शराब माफिया, खनन माफिया और पॉवर जनरेशन माफिया मिलकर देश को लूट रहे हैं। उन्होंने उत्तराखंड के सभी प्रोजेक्ट तत्काल बंद करने की मांग की। उन्होंने कहा कि हिमालय के पहाड़ लाखों साल पुराने कच्चे पहाड़ हैं। जोशीमठ के नीचे सुरंग बना ली है जब मैं मंत्री थी तब एफिडेविट दे चुकी हूं, उत्तराखंड में गंगा और उसकी सहायक नदियों पर पावर प्रोजेक्ट ना लगाया जाए।अगर लगा रहे हैं तो छोटे-छोटे पावर प्रोजेक्ट लगाया जाए।

तीन माफिया कर रहे हैं देश को बर्बाद

उमा भारती ने देश में पनपे माफिया वाद पर खुलकर हमला बोला। उन्होंने कहाकि देश के 3 माफियाओं ने उत्तराखंड को बर्बाद कर दिया। एक है शराब माफिया, दूसरा है खनिज माफिया और तीसरा है पॉवर माफिया। यह लूट रहे हैं और देश को बर्बाद भी कर रहे हैं। यह पर्यावरणविदो को मैनेज करके स्वीकृति ले ली जाती है उसका ही परिणाम जोशीमठ की घटना बनी है ।

जोशीमठ जाने का किया ऐलान

उमा भारती ने यह भी घोषणा कि मैं खुद जोशीमठ जा रही हूं। वो आदि शंकराचार्य की तपस्थली है। इसलिए हम जोशीमठ को नष्ट नहीं होने देंगे, इसलिए मैं वहां जा रही हूं।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *