शिवपुरी: शहर के देहात थाना क्षेत्र में आने वाली कृषि उपज मंडी पिपरसमा में चोरी का मामला सामने आया है। सोमवार मंगलावर की दरम्यानी रात को चोर व्यापारियों के गोदाम से अनाज से भरी बोरियां चुरा ले गए। मंडी में रात में सुरक्षा गार्ड तैनात रहता है। चोरी की इस घटना ने मंडी प्रबंधक और मंडी की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खडे़ कर दिए हैं। शिकायत के बाद जांच मे जुटी पुलिस ने जल्द चोरों को पकड़ने की बात कही है।

दो गोदामों में चोरी

जानकारी के अनुसार रात में पिपरसमा मंडी प्रांगण में चोरों ने व्यापारी वीरेन्द्र कुमार गुप्ता के गोदाम में रखी सोयाबीन की 105 बोरियां चोरी कर लीं। जिसकी कीमत करीब 3 लाख रुपए बताई गई है। इसके बाद चोरों ने राधेश्याम गर्ग की दुकानों का ताला तोड़कर चोरी का प्रयास किया है। इस गोदाम से चोर तुअर की 3 बोरियां चोरी कर ले गए हैं। बड़ा सवाल मंडी में तैनात सुरक्षा गार्ड होने के बाद भी चोरी होना चुनौती है।

सब्बल से खोला शटर

देहात थाना प्रभारी विकास यादव ने बताया कि चोरों ने सब्बल के सहारे गोदाम की शटर को महज 1 फिट उठाकर उसमें चोरी की है। चोर पीछे की ओर से आए और बोरियां लेकर पीछे की ओर ही भागे हैं। पीछे टमाटर के खेत में भी सोयाबीन गिरा मिला है। पुलिस का मानना है कि महज 1 फिट शटर को उठाकर 105 बोरी चोरी करना संभव नहीं है। ऐसा अनुमान है कि चोर 2 से 4 कट्टे ही लेकर गए हैं। पुलिस ने पीड़ित व्यापारी की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल चोरों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। पुलिस काफी बारीकी से मामले की जांच कर रही है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *