दमोह: दमोह जिले की पथरिया विधानसभा बीएसपी की विधायक रामबाई सिंह परिहार ने सरकार से सांसद, विधायक और पूर्व मंत्रियों का वेतन बंद करके कर्मचारियों को बेहतर वेतन देने की मांग की है। विधायक रामबाई का कहना है कि सांसद, विधायक और मंत्री रहते हुए ये लोग इतना कमा लेते हैं कि इन्हें वेतन की जरूरत नहीं होती है। बता दें विधायक ने ये बयान बिजली कंपनी के आउटसोर्स और संविदा कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान उनकी मांग का समर्थन करते हुए दिया है। हाल ही में मध्यप्रदेश में विधायकों के वेतन भत्ते में 40000 रुपए की बढ़ोतरी की जा रही है और इसी बीच पथरिया विधायक रामबाई परिहार का यह बयान सामने आया है।

प्रदेश भर में हड़ताल पर हैं बिजली कंपनी के कर्मचारी

पूरे मध्यप्रदेश के साथ दमोह जिले में भी बिजली कंपनी में कार्यरत आउटसोर्स और संविदा कर्मचारियों ने अपने नियमितीकरण और विभाग में संविलियन की मांग को लेकर हड़ताल शुरू कर दी। हड़ताल का मंगलवार को तीसरा दिन था, जिसमें यूनाइटेड फोरम के सभी नियमित अधिकारी, कर्मचारी भी शामिल हो गए। बिजली कंपनी के कर्मचारियों की हड़ताल की खबर मिली, तो मंगलवार दोपहर विधायक रामबाई परिहार धरना स्थल पर पहुंच गईं और इन कर्मचारियों की मांगों का समर्थन किया।

विधायक ने कहा पैसा नहीं है तो कम कर दे सांसद-विधायकों की वेतन

दमोह में धरना स्थल पर पहुंची विधायक रामबाई ने कहा कि इन कर्मचारियों की मांग जायज है। वो करीब 15 सालों से देख रही हैं, की बिजली विभाग के कर्मचारी जोखिम उठाकर सेवाएं दे रहे हैं। बिजली विभाग में जोखिम भरा काम करते हैं, इनके साथ यदि कोई हादसा हो जाता है, तो उनके परिवार वालों को कोई मदद नहीं मिलती, इसलिए वह चाहती हैं कि सरकार तत्काल सभी कर्मचारियों को नियमित करे। यदि सरकार के पास वेतन की समस्या है, तो वह सांसद और विधायकों की वेतन कम करके इन कर्मचारियों की वेतन दे। इसके बाद भी यदि कोई समस्या सरकार को है, तो वेतन भले ही इन्हें रुककर दें, लेकिन सभी को नियमित जरूर किया जाए।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *