सतना: पत्नी के साथ पशुओं की तरह क्रूरता करने और अपनी बहनों के साथ मिलकर दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित करने वाले पति को सतना पुलिस ने बैंगलुरु से गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक सिटी कोतवाली पुलिस की टीम ने कर्नाटक के बैंगलुरु में दबिश देकर पत्नी को प्रताड़ित करने और उसके साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म करने के आरोपी शांतनु नंदन पिता उमाशंकर मंडल 27 वर्ष निवासी 13 साईं निलयम कास्थिम्मा रेड्डी ले आउट कग्गादासपुरा थाना वैयप्पानहाली बैंगलुरु को गिरफ्तार किया है। सिटी कोतवाली के एएसआई विनोद रैकवार, हेड कांस्टेबल कमलेश सेन और आरक्षक पुष्पराज गौतम की टीम ने बैंगलुरु पहुंचकर वैयप्पानहाली थाना पुलिस की मदद से आरोपी को 17 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया। स्थानीय अदालत से ट्रांजिट रिमांड पर पुलिस उसे सतना लाई, जहां से अदालत ने आरोपी को जेल भेज दिया।

टीआई सिटी कोतवाली एसएम उपाध्याय ने बताया कि सतना के धवारी गली नंबर 4 में रहने वाली युवती रंजना (परिवर्तित नाम) का विवाह 11 जुलाई 2019 को शांतनु नंदन निवासी गोरखपुर के साथ बृजभूमि चुंगी उत्तर प्रदेश स्थित होटल बसेरा से हुई थी। शांतनु बैंगलुरु में नौकरी करता था। शादी के बाद जब रंजना ससुराल गई तो वहां उसके पति शांतनु ने उसके साथ अननैचुरल सेक्स किया। कुछ ही दिनों बाद दोनो ननदो ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। वह यह सब कुछ सहती रही और कुछ समय बाद पति के साथ बैंगलुरु चली गई। वहां भी शांतनु शराब के नशे में उसे प्रताड़ित करता रहा और उसके साथ अननैचुरल सेक्स करता रहा।

इस दौरान वह अपने ऑफिस की लड़कियों की तारीफ करते हुए भी रंजना को अलग-अलग तरीकों से टॉर्चर करता रहा लेकिन रंजना सब सहती रही। लॉकडाउन के वक्त वह बैंगलुरु से वापस अपनी ससुराल गोरखपुर आई तो ननदो ने फिर दहेज के लिए प्रताड़ना का सिलसिला शुरू कर दिया। इस दौरान कई बार वह अपने मायके भी आई लेकिन लोक लाज के भय से उसने अपनी आप बीती किसी से नहीं सुनाई।

पुलिस ने बताया कि जनवरी में रंजना के भाई की शादी में शांतनु सतना आया और एक होटल में ठहरा। उसने पत्नी को मायके में रहने जाने देने के बजाय अपने साथ होटल में ही रखा। उसने पत्नी पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया लेकिन जब उसने पीरियड्स शुरू होने की जानकारी दी तो शांतनु भड़क गया। उसने फिर अननैचुरल सेक्स किया और पत्नी को दर्द से तड़पता छोड़ दिया। वह बैंगलुरु भी चला गया। इस बार रंजना के सब्र का बांध टूटा और उसने अपने पिता और भाइयों को आप बीती सुनाई।उसने भाई और पिता के साथ थाना में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने शांतनु नंदन और उसकी दोनो बहनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 A,377 एवं 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया और शांतनु को बैंगलुरु से पकड़ कर सतना ले आई।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *