ग्वालियर। ग्वालियर में बच्चे नहीं होने पर एक युवक ने पत्नी को पीट-पीटकर घर से बाहर निकाल दिया। महिला ने जब विरोध किया तो उसे धमकाया गया। घटना महाराजपुरा की है। पीड़िता का कहना है कि उसकी शादी को 13 साल हो गए हैं, लेकिन संतान नहीं होने पर पति ने उसके साथ बिताए 13 साल के रिश्तों को भुला दिया। महिला ने चार महीने पहले महाराजपुरा थाना में प्रताड़ित करने की एफआईआ भी दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया है। अब पीड़ित महिला ने एसएसपी ग्वालियर से मदद की गुहार लगाई है। महिला का कहना है कि चार महीने में न जांच की न ही कोई कार्रवाई की है।

शहर के गोला का मंदिर पिंटो पार्क कक्का विहार निवासी अनुराधा सिसौदिया ने बताया कि उसकी शादी साल 2009 में महाराजपुरा निवासी देवेश प्रताप सिंह से हुई थी। शादी के बाद सब कुछ ठीक था। इसके बाद महिला को बच्चे नहीं हुए तो ससुराल सभी का उसके प्रति व्यवहार में अंतर आता चला गया, लेकिन जब तक महिला की सास जिंदा थी वह उसे बचाती रही, लेकिन पिछले साल महिला की सास का देहांत हो गया। इसके बाद उसके पति ने बच्चे पैदा नहीं होने पर उसे मारना पीटना शुरू कर दिया। संतान न होने के लिए वह अनुराधा को दोषी ठहराता था। अप्रैल 2022 में पति ने बच्चे न होने का दोष लगाकर उसे घर से निकाल दिया। अनुराधा ने पति से काफी गुहार लगाई कहा कि बच्चे नहीं हो रहे हैं तो ईलाज भी हो सकता है, लेकिन पति मानने को तैयार नहीं था। पति ने उसे बेरहमी से पीटकर बाहर निकाल दिया।

पीड़ित महिला ने बताया कि जब पति ने उसे बच्चे न होने पर पीटकर घर से बाहर निकाल दिया तो उसने महाराजपुरा थाना पहुंचकर मामले की शिकायत करते हुए मामला भी दर्ज कराया। जिसकी जांच एएसआई भदौरिया द्वारा की जा रही है, लेकिन महिला का कहना है कि चार महीने बाद भी पुलिस ने इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया है। यही कारण है कि पति की हिम्मत बढ़ गई है वह मामला वापस लेने के लिए लगातार मुझे धमका रहे हैं। अनुराधा का कहना है कि वह अपने ससुराल में पति के साथ रहना चाहती है। बच्चे नहीं हो रहे हैं तो उसका क्या दोष है। पर पति ने उसे बेरहमी से पीटकर निकाल दिया। पति ने बच्चे के लिए मेरे साथ बिताए 13 साल भुला दिए। अब मैं चाहती हूं कि पुलिस पुराने मामले में एक्शन ले।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *