ग्वालियर। ग्वालियर में दहेज में एसी और कार नहीं लाने पर पति ने पत्नी से मारपीट कर उसके साथ अमानवीय व्यवहार की सारी सीमा लांघ दीं। पत्नी के साथ अप्राकृतिक तरीके से शारीरिक संबंध बनाए। इतना ही नहीं ढाई साल की बच्ची के साथ पत्नी को घर से निकाल दिया। घटना महाराजपुरा के राधाकृष्ण कॉलोनी की है। घर से निकाले जाने के बाद महिला ने काफी प्रयास किया कि उसका घर बचा रहे, लेकिन पति व ससुराल वालों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा तो वह थाने पहुंची। महिला ने मामले की शिकायत की है। पुलिस ने विवाहिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

शहर के पुरानी छावनी निवासी 24 वर्षीय महिला ने शिकायत की है कि उसकी शादी वर्ष 2019 में महाराजपुरा थाना क्षेत्र के राधाकृष्ण कॉलोनी निवासी एक युवक से हुई थी। शादी के बाद जब वह ससुराल पहुंची तो कुछ माह तक सब ठीक-ठाक चला और उसके बाद पति ने उससे मायके से एक कार व एसी लाने की मांग करने लगा। जिस पर उसने मां के अकेले होने और सिलाई के काम से खर्चा चलाने की बात कहते हुए दहेज लाने से इनकार कर दिया। इसके बाद पति ने उसे प्रताड़ना देना शुरू कर दिया। इसी बीच उसने एक बच्ची को जन्म दिया, लेकिन इसके बाद भी पति के व्यवहार में परिवर्तन नहीं आया।

महिला ने पुलिस को बताया कि दहेज की मांग के लिए उसके पति ने उसके साथ अमानवीय व्यवहार किया और उसके साथ अप्राकृतिक तरीके से संबंध बनाए। ऐसा करते समय वह उसके हाथ पैर बांध देता था। इससे उसे मानसिक और शारीरिक रूप से काफी परेशानी होती थी। फिर भी रिश्ते को बचाने के लिए सब सहन करती रही।

महिला ने बताया कि जब उसने इसका विरोध किया और ससुराल वालों से मदद मांगी तो उसके ससुर, जेठ व जेठानी ने उसे घर से निकाल दिया। घर से निकाले जाने के बाद पीड़िता ने काफी प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी तो थाने में शिकायत की। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में महाराजपुरा सर्कल सीएसपी रवि भदौरिया ने बताया कि महिला की शिकायत पर आरोपी पति व ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *