भोपाल। राजधानी भोपाल के छोला मंदिर इलाके में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। झाबुआ से अपने परिवार के साथ मजदूरी करने आई किशोरी के साथ वारदात को अंजाम दिया गया। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों तक यहां काम करने के बाद किशोरी और उसका परिवार वापस झाबुआ लौट गया। किशोरी को जब शरीर में तकलीफ होने लगी तो परिजनों ने पूछा इस पर किशोरी ने उसके साथ हुए दुष्कर्म की बात बताई। पीड़िता ने परिवार से साथ झाबुआ में थाने पहुंच कर मामले की शिकायत दर्ज करवाई है। झाबुआ पुलिस ने जीरो पर कायमी करने के बाद प्रकरण को छोला मंदिर थाने भेज दिया। पुलिस ने बलात्कार का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

परिवार के साथ मजदूरी करने आई थी किशोरी

राजधानी भोपाल के छोला मंदिर थाने के थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि ”17 वर्षीय किशोरी झाबुआ जिले के थांदला थाना क्षेत्र में रहती है, उसके परिवार में सभी लोग मजदूरी करते हैं। परिवार के साथ ही रिश्तेदार व गांव वालों की टोली मजूदरी की तलाश में अलग-अलग शहरों में जाती है। काम करने के लिए करीब चालीस लोगों की टोली झाबुआ से भोपाल आई हुई थी तथा छोला मंदिर थाना क्षेत्र में रह रही थी। वह अपने परिवार के साथ भानपुर स्थिल निर्माणाधीन बिल्डिंग में काम कर रही थी। यहां पर एक युवक से उसकी पहचान हो गई, युवक जेसीबी का ड्रायवर है तथा वह भी इसी परिसर में काम करता था”।

नाबालिग को दी जान से मारने की धमकी

गत 6 जनवरी को किशोरी के परिवार के सभी लोग काम में व्यस्त थे, तभी बिल्डिंग के दूसरे हिस्से में किशोरी को अकेला पाकर नरेन्द्र ने उसके साथ दुष्कर्म किया विरोध करने और किसी को कुछ बताने पर उसने किशोरी को जान से मारने की धमकी देकर चुप करा दिया। कुछ ही दिन बाद मजदूरी करके परिवार वापस झाबुआ चला गया और वहाँ पर किशोरी को जब तकलीफ हुई तो उसे डॉक्टर को दिखाया गया, इसके बाद यह पता चला कि उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए गए हैं। परिजनों ने जब नाबालिग से पूछा तो उसने नरेन्द्र द्वारा किए गए एक दुष्कर्म के बारे में बता दिया इसके बाद परिवार के साथ थाने जाकर किशोरी ने झाबुआ पुलिस को शिकायत कर दी, चूंकि घटनास्थल भोपाल का था इसलिए झाबुआ पुलिस ने जीरो पर कायमी करने के बाद प्रकरण भोपाल भेज दिया। अब छोला मंदिर पुलिस ने बलात्कार का प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *