ग्वालियर: पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती द्वारा मुरैना जिले में अवैध उत्खनन को लेकर ट्वीट करने के बाद सरकार तत्काल हरकत में आ गई। प्रदेश के उद्यानिकी मंत्री और मुरैना के प्रभारी भारत सिंह ने तत्काल जांच के आदेश देते हुए कहा कि इसको रोकने के पूरे प्रयास किए जाएंगे।

उमा भारती ने किया ट्वीट

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती लगातार सरकार और प्रशासन को अपने निशाने पर ली हुई है। इसी कड़ी में आज उन्होंने आज दिल्ली की यात्रा पर चंबल नदी में चल रहे अवैध उत्खनन को लेकर एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने सरकार और प्रशासन को घेरा है।

इस ट्वीट के बाद बीजेपी और सरकार सक्रिय हुई

इसका जवाब देने के लिए प्रदेश के उद्यानिकी मंत्री और मुरैना जिले के प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा कि उमा जी हमारी सीनियर नेता है, उन्होंने देखा है, तभी ट्वीट किया होगा। मैंने प्रशासन को कार्रवाई के आदेश दिए हैं। वैसे प्रशासन लगातार कार्रवाई करता है। अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त करने के साथ-साथ जुर्माने भी लगाए जा रहे हैं।

उमा भारती ने अपने ट्वीट में लिखा

मैं अभी दिल्ली से धौलपुर के एक कार्यक्रम में भाग लेते हुए मुरैना के ग्राम अजनोद में एक कार्यक्रम में आ रही थी, मैंने चंबल के पुल के दोनों तरफ भारी संख्या में ट्रैक्टर जैसे वाहन देखे। राजस्थान में जैसा युद्ध अभ्यास करते हुए सेनाओं के टैंक चलते हैं ऐसे ही सैकड़ों की संख्या में मैंने पुल के नीचे रेत में वाहन चलते हुए देखे, पता लगा कि यहां खनन हो रहा है। मुझे लगा कि यह वैध होगा, लेकिन पता लगा कि यह तो घड़ियालों के लिए रिजर्व एरिया है और यह पूरा खनन अवैध है। यह सब बहुत भयानक एवं शासन के लिए चुनौती है जो मैंने देखा है वह किसी भी शासन के होते हुए ऐसा नहीं हो सकता। मुख्यमंत्री जी से इस विषय पर बात करूंगी और तुरंत रोक लगाने के लिए कहूंगी क्योंकि ऐसी घटनाओं एवं ऐसे दृश्यों से शासन का अस्तित्व कोई नहीं मानेगा। यह तो निरी अराजकता है इस पर तुरंत कठोरता से रोक लगानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *