मुरैना। जिले कि चिन्नौनी थाना पुलिस ने चम्बल के बीहड़ में अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी है। कार्रवाई के दौरान दो युवक मौके पर हथियार बनाते हुए मिले। पुलिस ने दोनों आरोपियों को कब्जे में लेने के बाद मौके की तलाशी ली तो तैयार व अधबने कट्टे-रायफल, जिंदा व मुर्दा कारतूस के साथ बड़ी मात्रा में सामान बरामद हुआ। मामला चिन्नौनी थाना क्षेत्र स्थित कुकरोली गांव के बीहड़ का है। पुलिस बरामद माल के साथ दोनों आरोपियों को पकड़कर थाने ले लाई। यहां पर पूछताछ करने पर पता चला कि, वे अवैध हथियारों की सप्लाई राजथान के गांवों में करते थे।

भारी मात्रा में हथियार बरामद

जानकारी के अनुसार, चिन्नौनी थाना प्रभारी अविनाश राठौर को मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि कुकरोली गांव के बीहड़ में वर्क छपरे के नीचे अवैध हथियार बनाने का काम किया जा रहा है। इसी सूचना पर थाना प्रभारी ने अपनी टीम के साथ मौके पर दबिश दी। कार्रवाई के दौरान पुलिस को मौके पर दो युवक हथियार बनाते हुए मिले। पुलिस ने दोनों को अपने कब्जे में लेने के बाद मौके की तलाशी ली तो वहां पर एक 315 बोर की रायफल मय जिन्दा राउण्ड, एक 12 बोर का कट्टा मय जिन्दा राउण्ड, अवैध हथियार बनाने की सामग्री, बन्दूक का लकड़ी का बट, ड्रिल मशीन सहित अन्य सामग्री मिली।

राजस्थान के गांवों में हथियारों की सप्लाई

पुलिस बरामद माल के साथ दोनों आरोपियों को पकड़कर थाने लाई। यहां पर पूछताछ करने पर पता चला कि वे राजस्थान के गांवों में अवैध हथियार सप्लाई करते थे। एक कट्टा 4 हजार और रायफल 10 से 12 हजार रुपये में बेचते थे। आरोपी हथियार बनाने का माल कहां से खरीदकर लाते थे, पुलिस इस बारे में पूछताछ कर रही है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर हवालात में बंद कर दिया है।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *