ग्वालियर: करणी सेना और ओबीसी समाज दोनों के बीच तकरार बढ़ती ही जा रही है। ग्वालियर में करणी सेना से जुड़े लोगों ने जहां ज्ञापन दिया वहीं करणी सेना के लगाए गए नारों के खिलाफ ओबीसी महासभा और गुर्जर समाज ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

सोशल मीडिया से भड़की करणी सेना

हिन्दू संगठन एकता मंच और क्षत्रिय समाज की तरफ से 16 जनवरी (सोमवार) को कुछ लोग एसपी ऑफिस पहुंचे और सोशल मीडिया पर सवर्ण महिलाओं के खिलाफ अपशब्द बोलते हुए वीडियो वायरल किये जाने पर गुस्सा व्यक्त करते हुए दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। ज्ञापन देने पहुंचे लोगों के नेता राजू राजावत ने कहा कि देखने में आ रहा है कि रामप्रीत गुर्जर नामक एक युवक ने 3 सभाओं में हमारीं हिन्दू माता बहनों के खिलाफ़ अपशब्द कहे। इनके वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। इनमें राजपूत को खजपूत बोल रहे हैं। हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। हमने ज्ञापन दिया है कि उसकी गिरफ्तारी हो और वो माफी मांगते हुए वचन दे कि आगे वह राजपूत समाज की माता-बहिनों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी नहीं करेगा। अगर पुलिस प्रशासन उनकी मांग नहीं मानता तो हम लोग चक्काजाम करेंगे और कभी भी कोई दंगा भड़क सकता है।

ओबीसी का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

उधर ओबीसी एसीएसटी एकता मंच के आह्वान पर बड़ी संख्या में लोगों ने कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर प्रदर्शन किया जिसमें बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ जमकर नारेुबाजी की। इसके बाद अफसरों को ज्ञापन देकर भोपाल में सीएम शिवराज सिंह के खिलाफ मां बहिन की गालियां देने वालों को उकसाने वालों के खिलाफ कार्रवाई ना करने पर नाराजी जताई और गुर्जर नेता रामप्रीत पर केस दर्ज करने की निंदा करते हुए गुर्जर से केस वापिस लेने और करणी सेना नेताओं को गिरफ्तार करने की मांग की।

ओबीसी नेताओं ने ये कहा

ओबीसी, एससी-एसटी एकता मंच के जिला अध्यक्ष लोकेंद्र गुर्जर ने कहा कि सभी मिलकर हम ज्ञापन देने आए हैं। आपको मालूम है कि कुछ दिन पहले भोपाल में करणी सेना ने प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान को गलत अभद्र भाषा में मां और बहिन की गालियां दीं। इसमे मात्र एक व्यक्ति पर एफआईआर हुई। उनके मुख्य उकसाने वाले लोगों पर कोई कार्रवाई नही हुई जो कि निंदा और चिंता की बात है।

फिर शुरू हुआ मिहर भोज विवाद

गुर्जर ने कहा कि हमारे गुर्जर सम्राट मिहिरभोज के बारे में और गुर्जर समाज को लेकर लगातार अपशब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन कहीं कोई एफआईआर नहीं हुई है उल्टे अपने बचाव में ज्ञापन देने गए गुर्जर समाज के रामप्रीत के खिलाफ झूठा केस दर्ज कर लिया गया।

प्रशासन को दी कड़ी चेतावनी

गुर्जर ने कहा कि प्रशासन एससी,एसटी और ओबीसी को कमजोर समझने की गलती न करे। वो समझ ले हमारे पास भी भीड़ है। हमने ज्ञापन के जरिये चेतावनी दी है कि अगर दोषी करणी सेना वालों की गिरफ्तारी और रामप्रीत पर लगा झूठा केस वापस नहीं हुआ तो एक महीने बाद ग्वालियर में एससी, एसटी और ओबीसी के 1 लाख लोगों का बेमुद्दत विशाल आंदोलन होगा।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *