भोपाल। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने स्थानीय नेताओं को कांग्रेस के सर्वे के नाम पर किसी के प्रलोभन में न आने को लेकर चेताया है। कमलनाथ ने कहा है कि उन्हें कई लोगों से शिकायत मिली है कि क्षेत्र में कांग्रेस प्रदेश कार्यालय और ऑल इंडिया कांग्रेस द्वारा सर्वे कराया जा रहा है, जबकि इस तरह का कोई सर्वे नहीं कराया जा रहा है। कमलनाथ के मुताबिक कई स्थानों पर कांग्रेस के सर्वे के नाम पर गड़बड़ी की जा रही है।कमलनाथ ने नेताओं को ऐसे लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा है।

स्थानीय को ही मिलेगी टिकट में प्राथमिकता

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे पीसीसी चीफ कमलनाथ ने साफ कर दिया है कि टिकट स्थानीय उम्मीदवार को ही दिया जाएगा। टिकट के दावेदारों की भी पहली मांग यही है कि मैदान में सिर्फ स्थानीय उम्मीदवार को ही उतारा जाएगा। उनकी इस भावना से मैं भी सहमत हूं। कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा में कमलनाथ ने कहा कि उनसे लगातार क्षेत्र के दावेदार मिल रहे हैं, लेकिन मैंने साफ कह दिया है कि क्षेत्र में पहले आप अपना खुद सर्वे करा लें कि कितनी मजबूत स्थिति में हैं।

पूर्व मंत्री बिसेन द्वारा तारीफ पर बोले

कमलनाथ ने कहा कि चुनाव के पहले सर्वे में हमेशा होता है, लेकिन यह सिर्फ एक इशारा होता है। सर्वे में सभी बातें सामने नहीं आती। अंत में सबसे चर्चा करके ही टिकट वितरण होता है। पूर्व मंत्री बिसेन द्वारा उनकी तारीफ किए जाने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन उनके क्षेत्र के हैं। बिसेन ने तारीफ की है, लेकिन उनसे कोई बात नहीं हुई।

बीजेपी के किसी नेता को प्रलोभन नहीं

कमलनाथ ने जोर देकर कहा है कि वैसे भी बीजेपी के किसी भी नेता को पार्टी में आने के लिए प्रलोभन नहीं दिया जा रहा. वैसे भी मुझसे बीजेपी के कई नेता बात करते हैं. बीजेपी में कई नेता दुखी हैं और आने वाले समय में उनका यह दुख और बढ़ेगा। बीजेपी से कांग्रेस में आने के लिए दरवाजा पार्टी में ऊपर से नहीं खुलेगा। सरकार द्वारा नेताओं को जेल भेजने और बुलडोजर चलाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार जब किसी को जेल भेजती है और बुलडोजर चलवाती है, उसके बाद कांग्रेस के वोट और बढ़ जाते हैं।

शिव कुमार संवाददाता दैनिक अच्छी खबर मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *